Sunday, November 28, 2021

Happy Birthday Mahesh Babu| महेश बाबू के जीवन की कुछ रोचक बाते

Happy Birthday Mahesh Babu टॉलीवुड के स्टार अभिनेता महेश बाबू का आज (9 अगस्त) जन्मदिन है, प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी अपना जन्मदिन बड़ी धूम-धाम से मना रहे है। वे हमेशा की तरह इस वर्ष भी जन्मदिन अपने परिवार के साथ मना रहे है।

महेश बाबू की जीवन परिचय (Happy Birthday Mahesh Babu)

Happy Birthday Mahesh Babu महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त 1975 में चेन्नई, तमिलनाडू में हुआ था। इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत बाल्यकाल में ही शुरु कर दी। उनकी सबसे बड़ी तेलुगु फिल्म 2003 में ओक्काडु थी। जो उनकी तेलुगू फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में महेश बाबू ने एक युवा कब्बड़ी खिलाड़ी की भूमिका निभायी थी। यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आयी।

महेश बाबू की पहली फिल्म

महेश बाबू प्रोडक्शन हाउस, महेश बाबू एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म 1979 में बाल कलाकार के रुप में की। उनकी पहली फिल्म 1999 में आयी। उन्हें ‘राजाकुमारुडू’ में मुख्य अभिनेता के रूप में चुना गया

इन वर्षों में, महेश ने खुद को टॉलीवुड के राजकुमार के रूप में स्थापित किया है, जो उन्होंने बड़े पर्दे पर दिया है – दृढ़ विश्वास, रोने की क्षमता, दर्शकों को रुलाना, प्यार करना, दर्शकों को प्यार का एहसास दिलाना और दर्शकों को रोमांचित करना, बीच में खलनायक को हराना। . महेश एक सुपरस्टार फिल्म अभिनेता हैं, इसलिए उनके आसपास की साज़िश होना स्वाभाविक है।

Happy Birthday Mahesh Babu
Happy Birthday Mahesh Babu

महेश के पसंदीदा वस्तुएं

जहां वह अपने पसंदीदा रंग से लेकर अपने पसंदीदा हॉलिडे डेस्टिनेशन तक सब कुछ समझना चाहते हैं। आज, उनके जन्मदिन पर, हम पीछे मुड़कर देखते हैं और उन कई महंगी चीजों पर एक नज़र डालते हैं जो उनके पास है।

महेश ने एएमबी सिनेमाज के साथ मल्टीप्लेक्स व्यवसाय में कदम रखा, जिसे उनके अब तक के सबसे महंगे उपक्रमों में से एक माना जाता है। साथ ही, यह स्थान कितना भव्य है!

महेश की सबसे महंगी कार

महेश के पास एक अद्भुत रेंज रोवर वोग कार है। महेश बाबू सबसे अच्छे दिखने वाले अभिनेताओं में से एक है, जिनके पास सबसे महंगी कारें है। जिसकी कीमत लगभग 1.97 करोड़ रुपये है।

महेश का हैदराबाद में एक खूबसूरत बंगला है। हमने अक्सर स्टार और उनकी पत्नी को सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते देखा है। एक निजी जिम और इनडोर स्विमिंग बाथ के अलावा, इस महलनुमा निवास में एक सुंदर बगीचा, विशाल कमरे और आरामदायक corners हैं। इस भव्य तस्वीर के अलावा, घर का हर कोना इंस्टा इनेबल है। प्रशंसनीय छत, लकड़ी के फर्श, चमड़े के सोफे, और प्राचीन विवरण इस सुपर स्टार वस्तुएं है।

महेश को लग्जरी कार कलेक्शन काफी पसंद है। उनकी आरामदायक सेडान BMW 730Ld की कीमत 1.30 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Happy Birthday Mahesh Babu लगभग सभी बड़े सुपरस्टार्स के पास अपनी वैनिटी वैन होती है जिसे वो अपनी पसंद के हिसाब से डिजाइन करते हैं। महेश देश में सबसे सरल वैनिटी वैन में से एक के मालिक हैं और महेश ने एनटीवी तेलुगु का भी दौरा किया। वैनिटी में एक बिस्तर, आरामदेह सोफा, अपने बेटे गौतम के साथ उसकी सबसे प्यारी तस्वीर, वैनिटी लाइट के साथ एक विशाल दर्पण है।

महेश बाबू की पत्नी का नाम

महेश बाबू की पत्नी का नाम Namrata Shirodkar है। Namrata Shirodkar ने 1993 में मिस इंडिया का खिताब जाती थी। वह बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ काम कर चुकी है। इन दिनों वह महेश बाबू की फिल्मों का प्रमोशन करती है।

महेश बाबू की अगली फिल्म

फिल्म के मोर्चे पर, राजकुमार अगली बार कीर्ति सुरेश के साथ सरकारू वारी पाता रिलीज कर दी गयी। फैन्स को यह फिल्म बहुत अच्छी लगी लोगों ने खुब पसंद आयी OTT Platform पर काफी पसंद की गयी। यह फिल्म 22 जुलाई को रिलीज की गयी है।

यहाँ महेश बाबू को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ!

FAQ’s

Q. महेश बाबू की पत्नी का क्या नाम है?

Ans : महेश बाबू की पत्नी का नाम नम्रता शिरोडकरो है।

Q. महेश बाबू की सुपरहिट फिल्म कौन सी है?

Ans : महेश बाबू की सबसे सुपरहिट फिल्म अथाडु तेलुगू है। जो सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

Q. महेश बाबू का जन्मदिन कब होता है?

Ans : 9 अगस्त को महेश बाबू का जन्मदिन होता है.

ये भी पढ़ेः-

Neeraj Chopra Biography in Hindi|नीरज चोपड़ा का जीवन परिचय, Javelin Throw in Hindi, Tokyo Olympic 2021

e-RUPI kya hai|e-RUPI 2021 in Hindi

Tokyo Olympics 2020|भारत की गोल्ड-सिल्वर की उम्मीद खत्म, कांस्य पदक की उम्मीद

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,029FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles