Sunday, November 28, 2021

Wimbledon 2021 in hindi: क्या एक बार फिर रचेंगे रोजर फेडरर इतिहास

Wimbledon 2021 in hindi

Wimbledon 2021 in hindi :- दुनिया के महान और टेनिस के बादशाह खिलाड़ी रोजर फेडरर ने क्वार्टर फाइलन में जगह बना ली है। प्रो क्वार्टर फाइलन में उन्होंने इटली के लारेंजो सोनेगो को हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी है। शुरुआत में दोनों में काफी जोर की टक्कर थी बाद में रोजर ने बाजी मार दी।

दुनिया के सबसे उम्रदराज स्विट्जरलैंड खिलाड़ी रोजर फेडरर 39 वर्षीयें खिलाड़ी है जो विंबलडन खिताब 8 बार अपने नाम कर चुके है। प्रो क्वार्टर फाइनल में लारेंजो सोनेगो को 7-5, 6-4, 6-2 से हरा कर 18वीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुका है।

प्रो क्वार्टर फाइनल के शुरुआती दौर में लारेंजो सोनेगो ने रोजर फेडरर को कड़ी स्पर्धा दी किन्तु 2 घंटे 11 मिनट तक चले खेल में रोजर फेडरर ने अपने प्रतिद्वन्दी सोनेगो को हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

Zomato IPO in Hindi
Lorenzo Sonego

अन्तिम – 16 में खेले गये इस मैच में बारिश के कारण मैच कुछ समय तक रोकना पड़ गया था। बारिश के पहले सेट में दोनों खिलाड़ी 5-5 की बराबरी पर थे। लेकिन् बारिश के बाद जब मैच शुरु हुआ तो इटली के खिलाड़ी सोनेगो ने डबल फाल्ट कर दिया, फिर क्या था, रोजर फेडरर ने पीछे मुडकर देखा तक नहीं।

अन्तिम दो सेट में जबरदस्त टेनिस खेली। और काफी नियंत्रण में दिखे क्योंकि वह दुनिया को बताना चाहते थे कि अभी उनमें दम बाकी है। अन्तिम आठ में उनका मुकाबला दानिल मेदवेदेव और हर्बट ह्यूर्काज के बीच खेले गये टेनिस विजेता से होगा। दोनों के बीच मुकाबला बारिश के कारण रोकना पड़ा मंगलवार को खेला जायेगा।

Roger Federer और हर्बट ह्यूर्काज के बीच होगा क्वार्टर फाइनल

अन्तिम आठ का मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव और हर्बट ह्यूर्काज ने बीच मंगलवार को खेला गया जिसमें हर्बट ह्यूर्काज ने दानिल मेदवेदेव को 2-6, 7-6, 3-6, 6-3, 6-3 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। दोनों के बीच 4 घंटे तक चले खेल के पहले सैट में दानिल ने बढ़त ली किन्तु इसे बरकरार नहीं रख पाये।

क्वार्टर फाइनल में हर्बट ह्यूर्काज का मुकाबला 8 बार विबंलन कप के विजेता रोजर फेडरर से होगा। रोजर फेडरर ने लारेंजो सोनेगो को 7-5, 6-4, 6-2 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

इसे भी पढ़ेः- Sirisha Bandla Biography in hindi, Parents, Husband, सिरीशा बंदला की आत्मकथा

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,029FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles