Sunday, November 28, 2021

What is slack? kaise kam karta hai slack 2021

What is slack एक तरह का मेसेजिंग सौफ्टवेर है। ऑफिस टाइम में ऑफिस मेम्बर से चैट या डॉक्यूमेंट शेयर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है,या फिर आप कह सकते हो ओफ्फिसल कम्युनिकेशन के लिए उपयोग किया जाता है। पर्सनल कमुनिकशन वैसे बहुत app है जिनको आप जानते भी होंगे जैसे – व्हटसअप , फेसबुकमैसेंजर ,वीचैट, hike ,line ,kik ,टेलीग्राम ऐसे बहुत सारे aap है, यह सारे फ्री है सर्विसेज वाले एप्लीकेशन सॉफ्टवेर है। जिनको आप इस्तेमाल कर सकते है।

स्लैक का फुलफॉर्म है “searchable log of all communicative and knowledge ” slack एक बहुत बड़ी कंपनी है। लकिन इसकी सक्सेस स्टोरी बहुत है अलग और खाश क्यों की स्लैक कंपनी बहुत तेजी से इस टाइम growth कर रही है। इस कंपनी का टर्नओवर 2021 लगभग $902 million हो गया है।

स्लैक की हिस्ट्री स्लैक का बिज़नेस मॉडल क्या है। What is slack

1 free plan फ्री प्लान

फ्री प्लान का यूजर अनलिमिटेड टाइम तक तो use तो कर सकता है ,लेकिन मैसेज सेंड की लिमिट 10,000 होगी। अगर आप फ्री प्लान में । 10,000 से ज्यादा मैसेज सेंड करते हो तो पुराने मैसेज अपने आप delete होते जायेंगे। और सर्च रिजल्ट में नहीं आएंगे।

2 Standard Plan

standard plan में यूजर $2.67 per यूजर / per month फॉर एनुअल सब्सक्रिप्शन लेते हो तो मतलब आप कह सकते हो। 185 rupees per user / month इसमें आप अनलिमिटेड मैसेज सेंड कर सकते हो और सर्च भी कर सकते हो। और भी बहुत सरे फीचर मिलते है ,जैसे two factor authentication ,admin access

3. Plus { Plan For Companies And Industries }

जो बड़ी companies है industries है उनको प्लस प्लान में कुछ एस्पेसफिक फीचर्स देते है। इसका कॉस्ट है $5 पैर user / month for annual subscription आप कह सकते हो 350 rupees per user / month अगर आपने एनुअल सब्सक्रिप्शन लिया है तो। इस प्लान में और भी सिक्योरिटी और सपोर्ट मिलता है।

Stewart Butterfield
Stewart Butterfield

Slack शुरुआत की थी Stewart Butterfield एंड Cal Henderson आदि ने।

stewart butterfield पहले एक और एप्लीकेशन बनाया था जो की एक फोटो शेरिंग एप्लीकेशन था जिसका नाम है “flickr” जिसमे Cal Henderson chief software architect थे। अपनी लाइफ में इनलोगो ने काई स्टार्टअप किये। फिर “flickr” yahoo को बेंच दिया। 35 मिलियन डॉलर में। फिर stewart butterfield एक गेम कंपनी बनाने की शुरुआत की 2009 में जिसका नाम था ” tiny speck ” उन्होंने “glitch” नाम का गेम बनाया जो की एक multiplayer online game था।

What is slack
Cal Henderson

फिर जब 2012 में गेम लांच हुआ तो users पर कुछ खाश असर नहीं दिखा पाया और गेम फ्लॉप हो गया और इस गेम को बनाने में उन्होंने लगभग $15 मिलियन डॉलर लगा चुके थे। सारा पैसा इन्वेस्टर्स का डूब गया। और फिर उन्होंने कुछ नया करने की कोशिस और यही से स्टार्ट होता है “slack” उन्होंने slack को ओफ्फिसल कम्युनिकेशन के लिए डेवेलोप किया। जो की बहुत ही ज्यादा सफल प्रोजेक्ट रहा और एक अच्छी ग्रोथ हासिल की आज slack $17 billion की कंपनी हो गई है। और इसकी ग्रोथ बहुत तेज़ी से हुई है।

FAQ’S

Q- How to Hack slack account?

Ans- बहुत से लोग इंटरनेट पर सर्च करते है slack account को कैसे हैक कर सकते है। पर slack account को हैक करना इतना आसान है
slack account को हैक करना मतलब उनके सर्वर को हैक करना जो की पॉसिबल है। हाँ लेकिन अगर कोई bugs है एप्लीकेशन में तब कुछ कहा नहीं जा सकता।

Q- स्लैक का उपयोग किस लिए किया जाता है ?

Ans- स्लैक का उपयोग ओफ्फिसल कम्युनिकेशन के लिए उपयोग किया जाता है

Q- slack company का valuation कितना है 2021 में ?

Ans- लगभग $17 बिलियन डॉलर

Q-Slack company का मालिक कौन है ?

Ans- Stewart Butterfield एंड Cal Henderson

Q Slack का full form क्या है?

Ans- Searchable Log Of All Communicative And Knowledge .

यह भी पढ़े-

World Nature Conservation Day 2021 | विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस | क्यों महत्वपूर्ण है? पर्यावरण निबंध

International Tiger Day 2021 in Hindi | विश्व टाइगर दिवस

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,029FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles