Sunday, November 28, 2021

Friendship Day kab hota Hai in india 2021

Friendship Day kab hota Hai फ्रेंडशिप डे को दोस्तों के बीच मजबूत सम्बन्ध और एक दूसरे के लिए सम्मान और प्यार को दिखाने के लिए मनाया जाता है। वैसे हम आप की जानकारी के लिए बता दे अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस या फ्रेंडशिप डे , हर वर्ष के अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है। और दोस्तों के बीच एक ख़ास रिश्ते को दर्शाता है। लोग इस दिन दोस्तों को गिफ्ट देते है जैसे कार्ड , फूल , चॉकलेट आदि।

Friendship Day ki History , Friendship Day kab hota Hai Friendship day kab hai

वैसे ज्यादातर फ्रेंडशिप डे हर वर्ष के अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है। पर कुछ जगहों पर से 30 जुलाई को मनाते हैं। सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय फ्रेंडशिप डे को परागुआ देश ने 1958 में मनाया था। हालांकि, इतिहासकार और लोग बताते है, की जाॅयस हॉल ने सबसे पहले फ्रेंडशिप डे मानाने की शुरुआत की। लेकिन संयुक्त राष्ट्र ने अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस या फ्रेंडशिप डे 30 जुलाई को मानाने का फैसला लिया है। हालांकि भारत में अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस या फ्रेंडशिप डे हर वर्ष के अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है।

Friendship Day par Stylish band ka hai trend


फ्रेंडशिप डे की बात हो तो स्टाइलिश बैंड बात जरूर आती है। ज्यादातर दोस्त लोग एक दूसरे को स्टाइलिश बैंड बांधकर अपनी दोस्ती और प्यार को दर्शाते है। इसी वजह से स्टाइलिश बैंड अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस या फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों के बीच बहुत प्रचलित है।

Friendship Day ko aur special banane de sakte hai gift

अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस या फ्रेंडशिप डे को स्पेशल बनाने के लिए लोग देते है एक दूसरे को गिफ्ट। वैसे दोस्ती अपने आप में ही बहुत बड़ा गिफ्ट है एक दूसरे के लिए। लकिन फिर भी दोस्तों से गिफ्ट मिलने पर एक अलग ही खुशी होती है।

अगर आप तक य पोस्ट पंहुचा है तो ,आपके दोस्तों ने क्या – क्या गिफ्ट दिया जरूर बताए कमेंट कर के।

ह भी पढ़े-

International Tiger Day 2021 in Hindi | विश्व टाइगर दिवस

Guru Purnima in Hindi | गुरु पूर्णिमा कब है?

World Nature Conservation Day 2021 | विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस | क्यों महत्वपूर्ण है? पर्यावरण निबंध

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,029FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles