Sunday, November 28, 2021

MI vs KKR | केकेआर ने मुम्बई इंडियंस को करारी शिकस्त दी।

MI vs KKR: डियन प्रीमियर लीग (IPL)- के 14वें सीजन का आज 34वां मुकाबला है। जो यूएई के अबू धाबी में मुम्बई इंडियस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। यह आईपीएल का दूसरा सीजन खेला जा रहा है। पहला सीजन भारत में खेला गया जो कोरोना के कारण बीच में ही रोकना पड़ा।

ये भी पढ़ेः- World Maritime day 2021 | विश्व समुद्री दिवस कब मनाया जाता है?

MI vs KKR : मुम्बई इंडियस और कोलकाता नाइट राइडर्स मुकाबला चल रहा है। कोलकाता ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षक का फैसला लिया। मुम्बई के कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है। दोनों टीमों के बीच 34 मैच खेले जा चुके है, जिसमें 28 मैच मुम्बई इंडियन से जीते है। 6 में कोलकाता को जीत मिली है।

मुम्बई इंडियन की काफी अच्छी शुरुआत रही। ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा और डि पावर प्ले में 57 रन जोड़े है जिसमें दोनों 27-27 रन बनाकर खेल रहे है।

किसी एक टीम के खिलाफ 1000 रन पूरा करने वाले रोहित शर्मा पहले खिलाड़ी बन गये है।

रोहित शर्मा काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। 10 ऑवर सुनील नारायण लेकर आये, और उनकी दूसरी गेंद पर रोहित हिट करने गये लेकिन लॉगऑफ पर कैच दे बैठे। और 30 गेंदों में 33 रन ही बना सके। इस प्रकार मुम्बई इंडियस के पहला विकेट 79 रन पर गिरा। सुनील नारायण ने इस ओवर में 1 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

तीसरे विकेट के लिए सूर्य कुमार बल्लेबाजी करने आये इस मैच में उनका बल्ला शान्ति रहा। और 10 गेंद पर 5 रन ही बना सके।

लगातार दबाव बढ़ता रहा इस दबाव से बाहर निकलने के लिए डिकॉक ने रिस्क लिए लेकिन प्रसिद्ध किशनन की धीमी बॉल प्वाइंट पर कैच दे दिया। डिकॉक ने 55 रन बनाकर आउट हो गये।

सूर्य कुमार के आउट होने के बाद ईशान किसन को भेजा गया लेकिन उन्होंने भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और 14 रन बना कर आउट हो गये।

मुम्बई इंडियन की काफी अच्छी शुरुआत हुई लेकिन केकेआर के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी। मुम्बई इंडियन को 155 रन पर ही रोक दिया।

MI vs KKR

KKR की शुरुआत काफी ताबड़तोड़ हुई। ओपनिंग करने उतर सुम्मन गिल और बी अय्यर ने काफी अच्छी शुरूआत दी। अय्यर ने 9 गेंद पर 27 रन बनाकर खेल रहे थे।

लेकिन 40 रन पर केकेआर को पहला छटका लगा। और शुभमन गिल 13 रन बनाकर पबेलिनय वापस लौट गये।

केकेआर की टीम के काफी अच्छा प्रदर्शन किया। मुम्बई इंडियन को 7 विकेट से करारी हार मिली। केकेआर ने 3 विकेट खोकर 156 रन बनाकर जीत हासिल की।

मुम्बई की ओर से सबसे सफल गेंदबाज बुमराह रहे। जिन्होंने 33 रन देकर 3 विकेट हासिल किये।

केकेआर की इस जीत के साथ अंक तालिका में 8 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है। वही मुम्बई 2 स्थान नीचे खिसककर 6वें स्थान पर पहुंच गयी।

RCB vs CSK

RCB और CSK के बीच मुकाबला 24 सितम्बर को शारजाह में खेला जायेगा। जहां RCB 8 मैचों में 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं CSK 8 मैचों में 6 मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

World Tourism day in Hindi | विश्व पर्यटन दिवस 2021, Theme, Quotes , Celebrations

Deepawali 2021 date | deepaavali 2021 kab hai , deepawali Wikipedia

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,029FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles