RCB vs PBKS IPL 2022 | ओडिएन स्मिथ ने अकेले दम पर पलटा मैच, RCB ने 205 रन का दिया था स्कोर

RCB vs PBKS IPL 2022: IPL का तीसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। PBKS ने टॉस जीत कर पहले गेंद बाजी करने का फैसला किया। शुरुआत में तो अच्छी गेंद बाजी की। लेकिन बाद में कुछ खराब क्षेत्ररक्षक के कारण ने RCB 205 रन का एक विशाल स्कोर दिया। मैच का पूरा रिव्यू जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़े।

Table of Contents

RCB vs PBKS IPL 2022

Royal Challengers Bangalore (RCB)

टॉस जीत कर पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पारी की शुरूआत करने फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत आये। शुरूआत में कुछ ओवर अच्छी नहीं गया। लेकिन फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत ने सात ओवरों में 50 रन की साझेदारी की। 50 के स्कोर पर अनुज रावत 21 (20) रन पर आउट हो गये। उसके बाद RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने मिलकर 118 रनों की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 168 रनों तक पहुंचाया। 88 रन के निजी स्कोर पर कप्तान डु प्लेसिस को वापस पवेलियन जाना पड़ा।

उसके बाद दिनेश कार्तिक और विराट कोहली ने टीम को संभाला और टीम को 205/2 के स्कोर तक पहुंचाया। दिनेश कार्तिक ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंद पर 3 छक्के और 4 चौके की मदद से 34 रन बनाया। और विराट कोहली ने 29 गेंद पर नाबाद 41 रन बनाये।

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik

Punjab Kings (PBKS)

टॉस जीतकर गेंद बाजी करने उतरी टीम PBKS टीम के गेंद बाजों ने काफी निराश किया और 20 ओवरों में 205 रन खर्च किया।

बल्लेबाजी करने उतरी PBKS टीम ने शुरुआत से ही मैच में पकड़ बना ली थी। पंजाब की और शिखर धवन और कप्तान मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करने उतरे लेकिन मयंक अग्रवाल ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रुक सके। और 24 गेंद पर 2 छक्के और 2 चौके की मदद से 32 रन बना सके। उस समय टीम का स्कोर 7.1 ओवर में 71 रन था। टीम की शुरुआत अच्छी कर दी।

मयंक के आउट होने के बाद शिखर और राजपक्षे ने टीम को संभाला और 139 के स्कोर पर शिखर धवन को हर्षल पटेन ने अनुज रावत के हाथों कैच आउट करा दिया। शिखर धवन 43 रन बनाकर आउट हो गये। RCB vs PBKS IPL 2022

RCB vs PBKS IPL 2022
RCB vs PBKS IPL 2022

उसके बाद भानुका राजपक्षे ने काफी तबड़तोड़ बल्लेबाजी की, और 22 गेंदों में 4 छक्के और 2 चौके की मदद से शानदार 43 रन बनाये और टीम को जीत की नींव रख दी। राजपक्षे के आउट होने के बाद राज बावा को भेजा गया जो अपना पहला आईपीएल मुकाबला खेल रहे थे वह खाता भी नहीं खोल सके और पहली ही गेंद पर Lbw हो गये। उस समय टीम का स्कोर 139/4 पर था।

उसके बाद शाहरुख खान और ओडिएन स्मिथ ने मिलकर काफी अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलायी। शाहरूख खान शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद पर 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 24 रन और ओडिएन स्मिथ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 8 गेंदों में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 25 रनों की पारी खेली और पंजाब किंग्स को जीत दिलायी।

इस मैच में PLAYER OF THE MATCH Odean Smith को चुना गया जिन्होंने 4 ओवर में 52 रन दिये और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार 8 गेंदों पर 25 रन बनाये।

Read Also:-

Rajasthan Diwas 2022 | Rajasthan Diwas kab manaya jata hai , क्या है राजस्थान का इतिहास और कब हुई थी स्थापना

Yogi Minister’s list 2022 | योगी ने लगातार दूसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की, केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठन ने ली उप मुख्यमंत्री की शपथ

Experienced Content Writer with a demonstrated history of working in the education management industry. Skilled in Analytical Skills, Hindi, Web Content Writing, Strategy, and Training. Strong media and communication professional with a B.sc Maths focused in Communication and Media Studies from Dr. Ram Manohar Lohia Awadh University, Faizabad.

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,319FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles