Sunday, November 28, 2021

आमिर खान और किरण राव का हुआ तलाक, खत्म हुआ 15 साल का रिश्ता

जानिए क्या हुआ आमिर और किरण के बीच, चंद पलों में खत्म हो गया पुराना रिश्ता,

आमिर खान और किरण राव का हुआ तलाक आखिर क्यों हो रहा है ऐसा ,आमिर खान और किरण राव की शादी 2005 में हुई थी, दोनों का दाम्पत्य जीवन काफी खुशहाल था। दोनों ने आधिकारिक तैर पर एक संयुक्त बयान जारी किया और अलग होने का फैसला लिया।

आमिर खान और किरण राव का हुआ तलाक

15 साल तक हम दोनों का दाम्पत्य जीवन बहुत ही खुशहाल रहा, हमने बहुत कुछ अनुभव किया, खुशियाँ बाँटी, 15 साल में हमारा रिश्ता सम्मान, विश्वास और प्यार पर आगे बढ़ा। लेकिन हमें अपने जीवन को नए सिरे से शुरुआत करनी होगी। दोनों अब पति-पत्नी की जिंदगी से निजात पाकर अलग जिंदगी जीना चाहते हैं। इन दोनों का एक बच्चा भी है जिसका नाम आजाद है। चैट में कहा जाता है कि अब हम दोनों को-पैरेन्ट और परिवार के साथ अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करना चाहते हैं, यह फैसला हम दोनों ने अपनी मर्जी से लिया है। हम दोनों अपने बेटे का लालन-पालन एक साथ करेंगे। हम सह-सहमति से अपने काम को एक साथ जारी रखेंगे। फिर चाहे वह फिल्मों में काम हो या पानी फाउंडेशन या कोई और प्रोजेक्ट्स। हम साथ-साथ मिलकर काम करेंगे। हमारे रिलेशनशिप को समझने और सपोर्ट करने के लिए परिवार और दोस्तों को बहुत शुक्रिया। जिसके वजह से हम इतना बड़ा कदम उठा सके। हम अपने शुभचिंतकों से आशीर्वाद और दुआओं के लिए निवेदन करते है। और मैं आशा करता हूँ कि आप लोग हमारी इस विवाह-विच्छप (तलाक) को अंत के रूप में नहीं लेंगे। बल्कि एक नई जीवन की शुरुआत के रूप में देखेंगे।

कब हुई थी आमिर और किरण की शादी

किरण राव और आमिर खान की मुलाकात “लगान” फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी । लगान फिल्म में किरण राव असिस्टेंट डायरेक्टर थी। दोनों की मुलाकात हुआ, मुलाकात दोस्ती में बदली गयी, उसके बाद दोनों कब प्यार हो गया समझ नहीं पाये। 2005 में दोनों ने शादी करने का फैसला लिया और 28 दिसम्बर 2005 शादी के बंधन में बाँध गये। 2011 में सरोगेसी की मदद से आजाद को जन्म दिया। इसका जीवन 15 सालों तक काफी खुशहाल था। और जीवन में काफी उतार-चढ़ाव भी आये। किरण से पहले आमिर की शादी रीना दत्ता से हुई थी। इसके दम्पति जीवन में दो बच्चों को जन्म दिया। बेटी – आयरा खान और बेटा- जुनैद खान। रीना दत्ता और आमिर ने 2002 में तलाक दे दिया था।

पानी फाउंडेशन

महाराष्ट्र में पानी की समस्या बहुत ज्यादा होती है। इसी को देखते किरण और आमिर ने वहां के लोगों की मदद करने के लिए एक NGO की स्थापना की। चूकि यह एनजीओ पानी की समस्या से था इसी लिए इसका नाम पानी फाउंडेशन रखा। यह उन- उन जगहों पर काम करता है जहां पर पानी की समस्या सबसे ज्यादा है। वहां जाकर पानी की समस्या पर बात करती है, और निदन के बारे में बात करती है।

Sirisha Bandla: भारत की बेटी एक बार फिर रचने जा रही है इतिहासः सिरिशा बांदला

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,029FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles