Sunday, November 28, 2021

Sirisha Bandla: भारत की बेटी एक बार फिर रचने जा रही है इतिहासः सिरिशा बांदला

Sirisha Bandla: आंध्र प्रदेश के गूंटूर की सिरिशा बांदला, कल्पना चावला और सुनीता विलियम्स के बाद अंतरिक्ष में जाने को तैयार है। अंतरिक्ष मिशन के लिए वर्जिन गेलेक्टिक के संस्थापक रिचर्ड ब्रैनसन और चार अन्य सदस्य के साथ सिरिशा बांदला अंतरिक्ष की यात्रा के लिए तैयार है। सिरिशा बांदला पहली तेलगू महिला जो यह उपलब्धियां हासिल की है। यह अंतरिक्ष यात्रा 11 जूलाई को शुरु होगी।

Sirisha Bandla

सिरिशा बांदला अमेरिका के न्यू मैक्सिको से Virgin Galactic’s winged rocket ship से उड़ान भरेंगी। सिरिशा बांदला आंध्र प्रदेश के गूंटूर जिले में जन्मी भारतीय मूल की दूसरी महिला जो अंतरिक्ष की यात्रा करने जा रही। इससे पहले भारतीय मूल की कल्पना चावला अंतरिक्ष में जाने वाली पहली भारतीय महिला बनी। जो 2003 में अंतरिक्ष की यात्रा पर गयी थी, किन्तु यान दुर्घटना ग्रस्त होने के कारण उनकी मृत्यु हो गयी।(फोटोः वर्जिन गैलेक्टिक)

Sirisha Bandla
Sirisha Bandla

Sirisha Bandla (सिरिशा बांदला) 2015 में वर्जिन गेलेक्टिक संस्था में सरकारी प्रोजक्ट के रूप में ज्वाइन किया था। सिरिशा बांदला पर्ड्यू यूनिवर्सिटी से एयरोनॉटिकल/एस्ट्रोनॉटिकल इंजीनियरिंग से ग्रैजुएट पास किया है। उसके बाद उन्होंने जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से MBA की डिग्री प्राप्त की। (फोटोः वर्जिन गैलेक्टिक)

Sirisha Bandla (सिरिशा बांदला) अपने 5 सहयोगियों के साथ 11 जूलाई को न्यू मैक्सिको से वर्जिन गेजेक्टिक अंतरिक्ष यान से उड़ान भरेंगी।

इसे भी पढ़ेः-

Olympics 2021 | टोक्यो ओलम्पिक 2021 | ओलम्पिक खेल 2021

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,029FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles