Sunday, November 28, 2021

Kiara Advani Biography | Indoo ki Jawani

Kiara Advani Biography बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Bollywood Actress Kiara Advani) किसी पहचान की मोहताज नहीं है। “कबीर फिल्म” से लोगों की जबान पर छा गयी। कियारा आडवाणी फिल्म जगत में काफी कम समय में एक अलग मुकाम तक पहुंच चुकी है। कियारा फिल्म में एक्ट्रेस के साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है।

कियारा आडवाणी का नाम बॉलीवुड नामी और खुबसूरती में शामिल हो गया है। कबीर फिल्म से काफी चर्चा में रही इस फिल्म में वह कबीर सिंह का किरदार निभा रहे शाहिद कपूर के साथ नजर आयी थी। यह फिल्म युवाओ को काफी पसंद आयी थी।

कियारा आडवाणी के जीवन के बारे में जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े। हम इस पोस्ट कियारा आडवाणी के बारे में बताने की कोशिश कर रहे है।

Kiara Advani Biography in Hindi, Film career, Personal life, Mother name, Father name, Boyfriend , Net worth, Family etc.

कियारा आडवाणी का जीवन परिचय (Kiara Advani Biography in Hindi)

कियारा आडवाणी का 31 जुलाई 1992 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था। कियारा आडवाणी एक सिंधी परिवार से तालुक रखती है। उनके पिता का नाम जगदीप आडवाणी है, वे पेशे से एक बिजनेसमैन हैं। उनकी माता का नाम जेनेविव जाफरी है जो एक अध्यापिका है। उनके एक छोटा भाई भी है जिसका नाम मिसाल आडवाणी है।

कियारा आडवाणी यही नहीं वह भारत के पूर्व स्वर्गीय अभिनेता अशोक कुमार की पोती है। इसके साथ ही वह अभिनेता स्वर्गीय सैयद जाफरी की नातिन हैं। इनकी एक दोस्त है जिनका नाम नीता अम्बनी है जो भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अम्बनी की बेटी है।

कियारा आडवाणी की शुरुआत पढ़ाई मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से हुई है। वे पढ़ाई में काफी अच्छी थी हाईस्कूल में 90 प्रतिशत और इन्टर में 92 प्रतिशत मार्क प्राप्त किया। इसके बाद जय हिंद कालेज फॉर मास कम्युनिकेशन, मुंबई से  ग्रेजुएशन की पढ़ाई पुरी की।

कियारा आडवाणी का बचपन का नाम आलिया आडवाणी था। जैसा कि आप जानते है कि फिल्म इंडेस्ट्री में नाम बदलना एक आम बात है। किन्तु इन्होंने अपना नाम इस लिए बदला कि फिल्म इंडस्ट्री में पहले से ही आलिया भट्ट नाम की एक्ट्रेस फिल्म जगत में अपनी छाप छोड़ चुकी है। इसी लिए इन्होंने अपना नाम बदलकर कियारा आडवाणी रख लिया।

ग्रेजुएशन की पढ़ाई पुरी होने के बाद से एक्ट्रेस की क्लास ज्वाइन की, एक्ट्रेस की क्लास उन्होंने अनुपम खेर और रोशन तनेजा जैसे अभिनय केंद्र में लेना शुरू किया था।

कियारा आडवाणी का फिल्मी करियर Kiara Advani Biography

Kiara Advani Biography
Kiara Advani Biography

कियारा आडवाणी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत डायरेक्टर कबीर सदानंद की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म ‘फुग्ली’ से हुआ था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लाफ रही। किन्तु कियारा आडवाणी को इसकी एक्टिंग ने कमाल कर दिया। अभिनेताओं को काफी पसंद आया। और कियारा को कामयाबी मिलना शुरु हो गयी।

इसके बाद कियारा आडवाणी को भारतीय पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पर बनी बायोग्राफी में भी नजर आयी। इस फिल्म में अभिनेता स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत जो महेन्द्र सिंह धोनी का किरदार निभाया था। उसमें महेन्द्र सिंह की पत्नी साक्षी धोनी का किरदार निभाया था। यह फिल्म लोगों को बहुत पसंद आयी थी। साक्षी धोनी के रोल में कियारा आडवाणी लोगों को कभी पसंद आया। और लोगों के दिल में एक अलग जगह बनायी।

कियारा आडवाणी की फिल्म इन्दू ती

कियारा आडवाणी हिन्दी फिल्म में अपनी छाप छोड़ने के बाद अब साउथ फिल्म में भी नजर आ रही है। इससे पहले तेलुगू फिल्म “भारत अने नुने” में अपनी एक्ट्रेस से लोगों के बीच जगह बना चुकी है। कियारा आडवाणी एक अच्छी एक्ट्रेस के साथ खुबसूरत भी है। जिसके अभिनय से फिल्म जगत के लोग दिवाने है।

Kiara Advani ki Net worth

कियारा आडवाणी की Net worth या कमाई 2021 में लगभग $3 Million है अगर हम भारतीय रुपये में बात करें तो यह 23 करोड़ रुपये है। वह एक फिल्म के लिए लगभग 2 से 3 करोड़ रुपये चार्च करती है। तथा इनकी आय के अन्य साधन, मॉडलिंग, Ads, प्रमोशन इत्यादि है। Kiara Advani Biography

Kiara Advani ki height

कियारा आडवाणी की ऊँचाई (height) 1.57 m है। अगर फिट में मापा जाये तो यह लगभग 5’5″ है। जो फिल्म इंडेस्ट्री में एक अच्छी height मानी जाती है। इसका शरीर गोरा रंग का है। तथा इसकी आँखे भूरी के साथ हल्की काली है।

New Film of Kiara Advani (कियारा आडवाणी की नयी फिल्म)

कियारा आडवाणी को शंकर निर्देशित फिल्म में राम चरण के साथ रोमांश करने के लिए चुना गया है। यह फिल्म शूटिंग सितम्बर में शुरु होगी। यह फिल्म कियारा आडवाणी के बर्थ डे गिफ्ट होगा। शंकर फिल्म कियारा आडवाणी एक रोमांश रोल में नजर आयेगी।

Kiara Advani ki first film

कियारा आडवाणी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत डायरेक्टर कबीर सदानंद की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म ‘फुग्ली’ से हुआ था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लाफ रही। यह इसकी पहली film थी।

Kiara Advani’s Boyfriend

Kiara Advani Biography
Kiara Advani Biography

कियारा आडवाणी के कथित बॉयफ्रेंड सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देने के लिए शेरशाह के सेट से एक पर्दे के पीछे की एक तस्वीर साझा की है।

FAQ’s

Q. कियारा आडवाणी का बर्थ डे कब है? (When is Kiara Advani’s birthday?)

Ans: कियारा आडवाणी का बर्थ डे 31 जुलाई को मनाया जाता है इसकी जन्म 31 जुलाई 1992 को महाराष्ट्र के मुम्बई शहर में हुआ था।

Q. कियारा आडवाणी के पिता का क्या नाम है? (What is the name of Kiara Advani’s father?)

Ans: कियारा आडवाणी के पिता का नाम जगदीप आडवाणी है, वे पेशे से एक बिजनेसमैन हैं।

Q. कियारा आडवाणी के Mother का क्या नाम है?

Ans: उनकी माता का नाम जेनेविव जाफरी है जो एक अध्यापिका है।

Q. कियारा आडवाणी के boyfriend का नाम क्या है।

Ans: कियारा आडवाणी के बॉयफ्रेंड का नाम सिद्धार्थ मल्होत्रा है।

Q. कियारा आडवाणी की ऊँचाई (height) क्या है?

Ans: कियारा आडवाणी की ऊँचाई (height) 1.57 m है। अगर फिट में मापा जाये तो यह लगभग 5’5″ है।

Kamalpreet Kaur Olympics 2021 में कर दिया कमाल

National Handloom Day 2021 | राष्ट्रीय हथकरघा दिवस

Muharram 2021 | Muharram Ashura 2021?

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,029FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles