Sunday, November 28, 2021

पिछली तारीख से कराधान (टैक्सेशन) खत्म करने से सरकार और उद्योग के बीच भरोसा बढ़ा: राजनाथ सिंह

नई दिल्ली,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 15 सितंबर बुधवार को कहा है कि पिछली तारीख से कराधान (टैक्सेशन) को खत्म करने के बाद सरकार और उद्योग के बीच भरोसा बढ़ा है।

एक प्रमुख उद्योग मंडल द्वारा आयोजित भारत और अमेरिका के बीच आर्थिक सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने सरकार के द्वारा लिए गए आर्थिक वृद्धि के कई फैसलों के बारे में जिक्र किया और उन्होंने कहा कि अब से भारत में वैश्विक निवेशकों का “लालफीताशाही” की जगह “लाल कालीन” स्वागत हो रहा है।

ये भी पढ़ेः- World Ozone day 2021 | विश्व ओज़ोन दिवस


राजनाथ सिंह ने कहा है कि “पिछली तारीख से कराधान को खत्म करने के बाद सरकार और उद्योग के बीच भरोसा बढ़ा है ऐसा करके हमने पिछली सरकार (प्रसंग) की गलती को सुधारा है।”


उन्होंने कहा है कि ” हमने प्रगतिशील निवेशकों के लिए अनुकूल कर नीतियां तैयार की है। “हमने पिछली तारीख से कराधान को विदा कर दिया है”।

तथा अमेरिकी तथा भारतीय रक्षा फार्मो के बीच सैन्य उपकरणों के साझा- उत्पादन और साझा-विकास की बहुत सी गुंजाइश है। रक्षा मंत्री ने कहा कि ” कोरोना वायरस महामारी की आपूर्ति श्रृंखलाओं में व्यवधान,औद्योगिक गतिविधियों में मंदी,यात्रा और पर्यटन उद्योग में नकारात्मक वृद्धि के मामले मे नई चुनौतियां पेश की है।

और इसमें कोई संदेह नहीं की सामान्य स्थिति में स्थिति को बहाल करने और आगे का सफर तय करने में भारत-अमेरिका सहयोग की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।
भारत-अमेरिका चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित शिखर सम्मेलन प्रमुख अमेरिकी रक्षा कंपनियों के कई शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया।  

ये भी पढ़ेः- International day of democracy | अन्तर्राष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस 2021

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,029FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles