Friday, August 19, 2022

Agniveers Recruitment Vacancy 2022 | भारत सरकार ने तीनों सेनाओं में भर्ती प्रकिया शुरु की।

Agniveers Recruitment Vacancy 2022: भारत सरकार ने 14 जून 2022 को अग्निपथ योजना लागू की है। जिसके तहत तीनों सेनाओं में अग्निवीर सैनिकों की भर्ती की जायेगी। जो सेना में चार वर्ष की सेवा देने के बाद सेवानिवृत्ति हो जायेगा। अग्निपत वीर योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए दिये गये लिंक पर क्लिक करें। Agneepath Veer Yojana kya hai/Scheme|10th pass Agneepath Veer जानिए क्या है इसके Positive और Negative Points.

Table of Contents

Airforce Agniveers Recruitment 2022

भारत सरकार ने अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में भर्ती की प्रक्रिया शुरु कर दी। आज यानि 24 जून, 2022 को वायुसेना की भर्ती के लिए फॉर्म जारी कर दिया है। जिसकी अंतिम तिथि 5 जुलाई 2022 घोषित की गयी है। फॉर्म भरने का लिंक नीचे दिया गया है कृपया नीचे जाकर फॉर्म को ध्यान पूर्वक भरें।

वायुसेना में अग्निवीर सैनिकों के लिए फॉर्म जारी कर दिया गया है। अभी पदों की संख्या निर्धारित नहीं की गयी है। जल्द ही पदों की संख्या जारी की जायेगी।

फॉर्म भरने की योग्यता

10+2 इंटरमीडिएट के साथ न्यूनतम 50% अंकों के साथ गणित, भौतिकी और अंग्रेजी । और अंग्रेजी में 50% अंक हो। अथवा

इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा (मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / ऑटोमोबाइल / कंप्यूटर साइंस / इंस्ट्रुमेंटेशन टेक्नोलॉजी / इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) डिप्लोमा कोर्स में न्यूनतम 50% अंकों और अंग्रेजी में 50% अंक हो। या

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से नॉन वोकेशनल सब्जेक्ट फिजिक्स और मैथ के साथ 2 साल का वोकेशन कोर्स, जिसमें कुल 50% अंक और अंग्रेजी में 50% अंक हों। अधिक जानकारी के लिए दिये गये Notification लिंक पर क्लिक करें।

Age Limit

न्यूनतम आयु: 17.5 वर्ष
अधिकतम आयु: 23 वर्ष।
आयु के बीच: 29/12/1999 से 29/06/2005
भारतीय वायु सेना अग्निशामक भर्ती 2022 नियमों के अनुसार आयु।

Photo Instruction:

पासपोर्ट आकार का फोटोग्राफ (अप्रैल मास से पहले का नहीं होना चाहिए) सिख को छोड़कर सिर पर किसी भी प्रकार का हेडर नहीं होना चाहिए। फोटोग्राफ का आकार 10 kb -50kb के बीच का होना चाहिए। तथा light background के साथ हाथ में एक स्लेट पर कैप्टल लेटर में नाम और फोटो की तारीख होनी चाहिए।

उम्मीदवार अग्निवीर वायु सेवन 01/2022 ऑनलाइन फॉर्म 2022 में भर्ती आवेदन पत्र को लागू करने से पहले अधिसूचना पढ़ें।
कृपया सभी दस्तावेजों की जांच करें और एकत्र करें – पात्रता, आईडी प्रमाण, पता विवरण, मूल विवरण।
कृपया भर्ती फॉर्म से संबंधित स्कैन दस्तावेज़ तैयार करें – फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि।
आवेदन पत्र जमा करने से पहले पूर्वावलोकन और सभी कॉलम को ध्यान से देखना चाहिए।
यदि उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है तो जमा करना होगा। यदि आपके पास आवश्यक आवेदन शुल्क नहीं है तो आपका फॉर्म पूरा नहीं हुआ है।
अंतिम जमा किए गए फॉर्म का प्रिंट आउट लें।

Some Useful Important Links

Apply OnlineClick Here
NotificationClick Here
Download SyllabusEnglish | Math | Physics | Raga
Indian Airforce Official WebsiteClick Here

Experienced Content Writer with a demonstrated history of working in the education management industry. Skilled in Analytical Skills, Hindi, Web Content Writing, Strategy, and Training. Strong media and communication professional with a B.sc Maths focused in Communication and Media Studies from Dr. Ram Manohar Lohia Awadh University, Faizabad.

Related Articles

Leave a Reply

Stay Connected

22,342FansLike
3,439FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles