Candy Crush|माइक्रोसॉफ्ट की बड़ी डील, 68.7 अरब डॉलर में हुई गेमिंग की सबसे बड़ी डील

by
Candy Crush

Candy Crush: दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कम्पनी दुनिया का मानी-जानी गेमिंग कंपनी “कैंडी क्रश” को 68.7 अरब डॉलर में खरीदने जा रही है। गेमिंग क्षेत्र की यह सबसे बड़ी डील है।

Candy Crush (“कैंडी क्रश”)

दुनिया की दिग्गज सॉफ्टवेयर कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट ऑनलाइन गेमिंग कम्पनी कैंडी क्रश को खरीदने का फैसला कर चुकी है। कंपनी के बयान के मुताबिक वह “कॉल ऑफ ड्यूटी” और “कैंडी क्रश” जैसे वीडियोगेम बनाने वाली कंपनी एक्टिविजन ब्लिजार्ड को 68.7 अरब डॉलर में खरीदने जा रही है माइक्रोसॉफ्ट ने 95 फीसदी शेयर एक्टिविजन ब्लिजार्ड पर खरीदने का प्रस्ताव रखा है। जो एक्टिविजन ब्लिजार्ड से 45 फीसदी अधिक है।

यह पूरी डील कैश में होगी। अब तक यह सबसे बड़ी गेमिंग डील है जो पूरी तरह से कैश होगी। इस डील के बाद माइक्रोसॉफ्ट, रेवेन्यू के लिहाज से दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी बन जाएगी। अभी इस सेक्टर में टैंसेंट पहले और सोनी दूसरे स्थान पर हैं।

गेमिंग का महत्व

कोरोना महामारी के बाद दुनिया भर में ऑनलाइन गेमिंग का डिमांड काफी बढ़ गया। लॉकडाउन और वर्क फ्राम होम कल्चर में लोगों का अधिक समय ऑनलाइन गेमिंग में बीतने लगा है। इसी डिमांड को देखते हुए माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने कैंडी क्रश के साथ दुनिया की सबसे बड़ी डील करने जा रही है।  माइक्रोसॉफ्ट के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) सत्य नडेला ने एक बयान में कहा कि आज गेमिंग मनोरंजन के लिहाज से सबसे गतिशील और रोमांचक कैटेगरी है और मेटावर्स प्लेटफॉर्म के ग्रोथ में यह अहम भूमिका निभाएगा। 

ये भी पढ़ेः-

Happy Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

National Voters day 2022: जानिए क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय मतदाता दिवस

National Girl Child day in Hindi | क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय बालिका दिवस, 2022

You may also like

Leave a Reply